Categories
Other

महिलाओं का हर अंग कुछ कहता है, जिन महिलाओ के ये गुप्त अंग होते है बड़े, वो महिलाएं…

हिन्दु धर्म में स्त्रियों को लक्ष्मी का भी रूप माना जाता है. इसके अतिरिक्त कुछ ऐसे पुराण भी है जिसमे स्त्रियों के कुछ अंगो को भाग्यशाली बताया गया है. इस लेख के माध्यम से हम आपको ऐसी ही लड़कियों के शुभ चिन्ह बताए जा रहे हैं. जो लक्ष्मी समान भाग्यशाली होती हैं.

पुराणों के अनुसार अगर स्त्रियों में ये अंग बढे हुए दिखाई दे, तो समझ जाना कि वो स्त्री परिवार के लिए धनवान या भाग्यशाली हो सकती है.

शास्त्रों की माने तो जिस स्त्री की गर्दन लंबी होती है, वो स्त्री शुभ मानी जाती है. कहा जाता है की लंबी गर्दन वाली स्त्री सुख और ऐश्वर्य भोगने वाली होती है. वही जिन स्त्रियों के कान लंबे होते है, ऐसी स्त्री भाग्यशाली होने के साथ साथ लंबी उम्र वाली भी होती है.

जिस स्त्री के बाल लंबे होते है, वो स्त्री सुन्दरता के साथ साथ भाग्यशाली भी मानी जाती है. हिन्दू धर्म में देवीयो के बाल भी लंबे दिखाए जाते है, क्योंकि हिन्दू धर्म में लंबे बाल शुभ और भाग्यशाली होने की निशानी माने गए है.

ऐसा माना जाता है कि जिस स्त्री की जांघ मजबूत और मांसयुक्त होती है, वो महिलाये भाग्यशाली मानी जाती है.

पुराणों में बड़े सर वाली स्त्री भी धनवान और भाग्यशाली मानी गई है. जिन महिलाओ के बाल लंबे और मुलायम होते है, उनके पैर को माता लक्ष्मी के पैर के समान शुभ माना जाता है.

जिस स्त्री के हाथ लंबे होते है, वो स्त्री भी भाग्यशाली मानी गई है. जिस स्त्री की नाभि बड़ी गहरी और दाई तरह झुकी हुई दिखाई देती हो, वह स्त्री धनवान, भाग्यशाली और शुभ मानी जाती है. ऐसी स्त्री परिवार को सुख देने के साथ साथ धन, वैभव और संतान से युक्त होकर जीवन भर आनंद भोगती है.